शहद से मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय

शहद से मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय – शहद से मर्दाना ताकत को कई गुना बढ़ाया जा सकता है। ऐसे लोग जो मर्दाना कमजोरी का शिकार है और अपनी खोई हुई ताकत को बढ़ाना चाहते है वे शहद को कई तरीको से इस्तेमाल कर सकते है। कई अलग-२ वस्तुओ के साथ शहद मिलाकर, कई औषधीय तैयार की जा सकती है जो मर्दाना ताकत को बढ़ाने में काफी कारगर सिद्ध हुई है।

शहद से मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए आप इसका इस्तेमाल लहसुन, कलोंजी, किशमिश, सफ़ेद प्याज, मेथी आदि के साथ कर सकते है। बरसो से आयुर्वेदा में बताये गए तरीको से शहद को इन चीजों के साथ मिलाकर, औषधि बनाकर इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी दी गई है। यह सारी जानकारी इकठ्ठा करके हम यहां पर ले कर आये है।

शहद कब खाना चाहिए की यह शरीर को अधिक फायदा पहुचाये ?

शहद से मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय

शहद में अनेको ऐसे पोषक तत्व पाए जाते है जो पुरुषो की शारीरिक और मर्दाना कमजोरी को दूर करके शरीर को स्वस्थ , बलिष्ट और मर्दाना ताकत से भर देते है। आइये जानते है किस-२ वस्तु के साथ शहद को कैसे इस्तेमाल करना चाहिए :-

शहद से मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय

शहद और लहसुन

मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए कच्चे लहसुन को शहद के साथ मिलाकर सेवन करना बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है। आपको सोने से पहले एक चम्मच लहसुन क कूटकर उसमे एक चम्मच शहद मिलाकर उसका सेवन करना चाहिए। प्रतिदिन इस तरह शहद और लहसुन के मिश्रण का सेवन करने से आपकी मर्दाना ताकत कुछ ही दिनों में बढ़ जायगी। आप अपने आप को ताकत से भरा हुआ महसूस करेंगे और यह मिश्रण आपके सेक्‍जुअल स्‍टैमिना और प्‍लेजर को बढ़ा देगा।

7 दिनों तक खाली पेट शहद और लहसुन के फायदे और नुकसान

शहद और किशमिश

शहद और किशमिश का मिश्रण टेस्टोस्टोरोन हार्मोन (testosterone hormone) बूस्टिंग फूड्स की कैटेगरी में आता हैं। ये एक ऐसा हार्मोन है जो मर्दों की सेक्सुअल प्रॉब्लम्स को दूर करता है। शहद और किशमिश का सेवन करने से आपके शरीर में यह हार्मोन बढ़ता है जो पुरुषो की शारीरिक कमजोरी को दूर करके, मर्दाना ताकत को बढ़ाने में सहायक होता है।

शहद और कलोंजी

आधा चम्मच कलोंजी में एक चम्मच शुद्ध शहद मिलाकर सुबह खली पेट इसका सेवन करने से पुरुषो की शारीरिक कमजोरी दूर हो कर, उनकी मर्दाना ताकत बढ़ती है। कलौंजी शरीर के अनेको रोगो को दूर करने वाली एक चमत्कारी औषधि है और इसमें मिलाया गया शहद इसके गुणों को कई गुना बढ़ा देता है। आपको प्रतिदिन सुबह खाली पेट इस मिश्रण का सेवन करना है और कुछ ही दिनों में आप देखंगे की कैसे आपकी यह समस्या आसानी से दूर हो जायगी।

शहद और छुहारा

छुहारे को काटकर , उसके बीज निकलकर, उनमे शहद में भिगोकर रख दे। छुहारे शरीर के मानसिक और शारीरिक स्वाथ्य के लिए आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर होते है, और जब इनमे शहद मिलाया जाता है तो शहद इसके गुणों को बूस्ट कर देता है। शहद और छुहारे का यह मिश्रण शारीरिक कमजोरी को दूर करके मर्दाना ताकत को बढ़ाने में बहुत ही फायदेमंद होता है।

शहद में छुहारा मिलाकर खाने के फायदे जानकर आप भी हैरान रह जायँगे

शहद और सफ़ेद प्याज

मर्दाना ताकद बढ़ाने के लिए सफेद प्याज का रस, शहद, अदरक का रस और देसी घी को अच्छी तरह मिलाकर, इसका नियमित सेवन करने से कुछ ही दिनों में कमजोरी, नपुंसकता दूर होकर पौरूष शक्ति और मर्दाना ताकत प्राप्त होती है। कच्ची सफ़ेद प्याज का सेवन स्वप्नदोष की समस्या में भी बहुत फायदेमंद होता है।

शहद और मेथी

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए मेथी के जूस में शहद मिलाकर सेवन करना एक कारगर उपाय है। मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए दो चम्मच मेथी के जूस में आधा चम्मच शहद मिलाकर प्रतिदिन सेवन करने से बहुत अधिक फायदा मिलता है।

कुछ अन्य उपाय :-

सोने से पहले एक गिलास हल्के गर्म दूध में एक चम्मच मुलेठी का चूर्ण और 2 चम्मच शहद मिलाकर सेवन करना फायदेमंद रहता है। हल्के गर्म दूध में इसलिए क्योकि शहद को अधिक गर्म नहीं करना चाहिए नहीं तो यह फायदे की बजाय नुकसान पंहुचा सकता है।

Disclaimer

शहद जहर कैसे बनता है

डिस्क्लेमर – इस लेख में बताई गई अधिकतर वस्तुओ की तासीर गर्म होती है और कई लोगो को इनके सेवन से इनके साइड-इफेक्ट्स भी झेलने पड सकते है इसलिए बेहतर होगा की शुरआत में इनका सेवन बहुत ही अल्प मात्रा में करे और फिर समय के साथ धीरे-२ बढाते जाये और कोई भी साइड इफ़ेक्ट दिखने पर इनका सेवन तुरंत बंद कर दे। हो सके तो अपने डॉक्टर की सलाह से ही इनका सेवन करे।

मर्दाना ताकत के लिए क्या खाएं?

शहद से मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए आप इसका इस्तेमाल लहसुन, कलोंजी, किशमिश, सफ़ेद प्याज, मेथी आदि के साथ कर सकते है। मर्दाना ताक़त को बढ़ाने के लिए शहद का इस्तेमाल करने की कुछ विधियों की जानकारी हमने इस लेख में दी है। आप इसे पढ़कर इसका पूरा लाभ उठा सकते है।

Specially for You:-

सुबह खाली पेट शहद खाने के फायदे
सुबह खाली पेट शहद खाने के फायदे
सुबह खाली पेट शहद खाने के फायदे (Subah Khali Pet Shahad Khane Se Kya Labh Milte Hain In Hindi) - ...
Read More
त्रिफला चूर्ण और शहद मिलाकर खाने के फायदे
त्रिफला चूर्ण और शहद मिलाकर खाने के फायदे
त्रिफला चूर्ण और शहद मिलाकर खाने के फायदे (Triphala Aur Shahad Ke Fayde) - त्रिफला चूर्ण और शहद, दोनों का ...
Read More
kismis aur shahad ke fayde
किशमिश और शहद के फायदे | Kismis Aur Shahad Ke Fayde
Kismis Aur Shahad Ke Fayde, सुबह खाली पेट शहद और किशमिश खाने के फायदे, किशमिश और शहद कैसे खाना चाहिए, ...
Read More
शहद से मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय
शहद से मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय
शहद से मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय - शहद से मर्दाना ताकत को कई गुना बढ़ाया जा सकता है। ऐसे ...
Read More
शुगर में शहद खाना चाहिए कि नहीं
शुगर में शहद खाना चाहिए कि नहीं
शुगर के मरीज को बहुत से लोग सलाह देते है की वे चीनी के स्थान पर शहद का प्रयोग कर ...
Read More
शहद कब और कैसे खाना चाहिए
शहद कब खाना चाहिए की यह शरीर को अधिक फायदा पहुचाये ?
बच्चो से लेकर बड़ो तक सभी को शहद खाना पसंद होता है। शहद बहुत ही पौष्टिक और शरीर के लिए ...
Read More
DMCA.com Protection Status